9425064199

परिचय

संघ सेवक, जनसेवक

सदैव संघ के साथ सुदृढ़ समाज एवं राष्ट्र निर्माण में अहम भूमिका निभाते हुए अनेक राजनीतिक एवं सामाजिक कार्यों में सहभागिता प्रदान करता आ रहा हूँ।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दायित्व
1.सुभाषनगर-: नगर कार्यवाह
2. द्वारिका जिला -: जिला कार्यवाह
3. इंदौर विभाग सेवा प्रमुख
4. मुख्य संयोजक की भूमिका में विश्व के विभिन्न देशों के स्वयंसेवकों हेतु इंदौर में विश्व संघ शिविर का आयोजन किया l जिसमें 48 देशों के 746 स्वयंसेवकों ने हिस्सा लिया।
5. वर्तमान में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के चिकित्सा प्रकल्प श्री गुरुजी सेवा न्यास के प्रांतीय प्रकल्प संयोजक एवं सचिव पद के दायित्व का निर्वाह कर रहा हूं।

Untitled-1

अनेक जनकल्याणकारी कार्यों में सक्रिय

सदैव समाज को संगठित करने का कार्य करना व सेवा कार्य; विशेषकर शिक्षा एवं प्रशिक्षण के कार्य हेतु मैं सर्वदा तत्पर रहा हूं।

राष्ट्रीय कार्य हेतु सन् 1994 से संघ से जुड़कर पिछले 28 वर्षों से संघ-शाखाओं के माध्यम से समाज एवं राष्ट्र को संगठित करने के कार्य में संघ सेवकों सहित सहभागिता प्रदान कर रहा हूं।

सेवा भारती के माध्यम से वनवासी क्षेत्र में चलने वाले एकल विद्यालय दर्शन का कार्यक्रम हो या वन यात्रा के माध्यम से लोगों को जोड़ना हो, इंदौर के अल्प आय वर्ग के बस्ती क्षेत्र के नागरिकों को शिक्षा, चिकित्सा, सेवा के माध्यम से जोड़ना यह मेरी सामान्य कार्य प्रणाली का हिस्सा रहा है।

राष्ट्रीय स्वयं संघ के चिकित्सा प्रकल्प “श्री गुरुजी सेवन न्यास” के निर्माणाधीन समग्र “केंसर केयर सेंटर” के निर्माण में अहम भूमिका निभा रहा हूँ; जिसकी अनुमानित लागत करीब 100 करोड़ रुपए है।
जन सेवा के पथ पर अग्रसर रहते हुए मैं भविष्य में अनेक जनकल्याणकारी कार्यों में अहर्निश सहयोग देता रहूंगा।

Scroll to Top